Home »Offbeat » Anil Ambani Company RCom Network Start Again In MP

RCom यूजर्स को छोटे अंबानी ने दी बड़ी राहत, अब जल्दी से करें ये काम

  • Dainikbhaskar.com
  • Nov 16, 2017, 12:10 PM IST
1 of 5
गैजेट डेस्क।  अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस कम्युनिकेशन (RCom) ने अपना नेटवर्क उन सर्कल में फिर से शुरू कर दिया हैं, जहां 10 दिन पहले बंद कर दिया था। कंपनी ने सर्विस को चुपके से शुरू किया है। RCom ने ये फैसला यूजर्स को नंबर पोर्ट कराने में आ रही प्रॉब्लम के चलते लिया है। कंपनी ने अपनी सर्विस बंद करने से पहले सभी सर्कल के यूजर्स को पोर्ट कोड भेज दिया था, लेकिन कई यूजर्स के पास ये पहुंचा नहीं, वहीं कुछ से मिस हो गया। ऐसे में कंपनी ने अपनी बंद हो चुकी सर्विस इसलिए शुरू की है ताकि समय रहते सभी यूजर्स अपना नंबर पोर्ट करा सकें।
 

# 31 दिसंबर है आखिरी तारीख

 
RCom अपनी सर्विस को बंद करने का ऐलान कर चुकी है। वो अपने कस्टमर्स को मैसेज के जरिए ये बता चुकी है कि उसकी सर्विस 31 दिसंबर के बाद नहीं मिलेंगी। यानी यूजर्स को 31 दिसंबर से पहले अपना नंबर किसी दूसरी टेलिकॉम कंपनी में पोर्ट करना होगा। पोर्ट की प्रॉसेस 7 दिन की होती है। ऐसे में यूजर्स को 20 दिसंबर से पहले ही नंबर पोर्ट कराने की प्रॉसेस शुरू करना होगी। यदि समय रहते नंबर को पोर्ट नहीं किया गया तब यूजर्स को नई प्रॉब्लम फेस करना पड़ सकती हैं।
 

# RCom को हुआ 2709 करोड़ रुपए का घाटा

 
एक रिपोर्ट के मुताबिक रिलायंस कम्युनिकेशन को साल के दूसरे क्वार्टर में 2709 करोड़ रुपए का घाटा हुआ है। बीते साल, इसी समय कंपनी को 62 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ था। दूसरी तरफ, RCom पर करीब 46 हजार करोड़ रुपए का कर्ज है। एयरसेल के साथ वायरलेस बिजनेस के मर्जर में भी कंपनी फेल हो गई। शायद यही वजह है कि सर्विस बंद करने के अलावा उसके पास दूसरा कोई विकल्प नहीं बचा।
 

# इंटरनेट सर्विस मिलती रहेगी

 
RCom देशभर में अपनी सर्विस बंद कर रही है, लेकिन 8 सर्कल के यूजर्स को वो इंटरनेट सर्विस देती रहेगी। इन सर्कल में आंध्रप्रदेश, हरियाणा, महाराष्ट्र, यूपी ईस्ट, यूपी वेस्ट, तमिलनाडु, कर्नाटक और केरल शामिल हैं।
 

आगे जानिए आपके RCom नंबर पर आ गए नेटवर्क तो कैसे करें उसे पोर्ट...

Comment Now

Most Commented

      पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

      दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

      * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.