Home »Review & Comparison »Review » Review: Micromax Dual 5 First Smartphone Of Dual Series

Review: 24999 रुपए में अच्छा ऑप्शन है Micromax Dual 5

  • dainikbhaskar.com
  • Apr 18, 2017, 20:14 PM IST
1 of 9
गैजेट डेस्क। माइक्रोमैक्स अपना अब तक का सबसे हाईटेक स्मार्टफोन Micromax Dual 5 लॉन्च कर चुकी है। ये पहला मौका है जब कंपनी ने डुअल कैमरा के साथ हैंडसेट लॉन्च किया है। ये माइक्रोमैक्स के डुअल सीरीज की शुरुआत भी है। स्पेसिफिकेशन की बात करें तो माइक्रोमैक्स डुअल 5 दमदार लगता है और सॉफ्टवेयर भी अच्छा है। कंपनी ने ये दावा भी किया है कि इसमें सबसे बेहतर कैमरा है। हालांकि, यूजर्स को ये हैंडसेट खरीदने के लिए 24,999 रुपए खर्च करने होंगे। ऐसे में जरूरी है कि उसे इस स्मार्टफोन के सभी फीचर्स के बारे में पता हो। यहां हम Micromax Dual 5 के सॉफ्टवेयर, हार्डवेयर के साथ सभी फीचर्स का रिव्यू कर रहे हैं।
 
माइक्रोमैक्स डुअल 5 डिजाइन :
 
ये स्मार्टफोन मेटल बॉडी का बना है और इसमें चैम्फर्ड किनारे हैं। हाथ में पकड़ने पर फोन दमदार अहसास देता है। अगले हिस्से पर दिया 2.5d कर्व्ड-ऐज ग्लास फोन को प्रीमियम बनाता है। ऊपर और नीचे की तरफ एंटीना बैंड हैं। इसके अलावा रियर पर दो कैमरे, डुअल-टोन LED फ्लैश और एक फिंगरप्रिंट सेंसर है। रियर पर नीचे की तरफ माइक्रोमैक्स का लोगो है। घुमावदार किनारों के चलते फोन की ग्रिप अच्छी रहती है और इसे हाथ में सुविधाजनक तरीके से पकड़ा जा सकता है। यही वजह है कि कंपनी ने इसे 'आर्क डिजाइन' नाम दिया है।
 
फोन में दांईं तरफ पावर और वॉल्यूम बटन हैं। बांईं तरफ कस्टमाइज हो सकने वाले एक 'स्मार्ट की' है। बांईं तरफ एक हाइब्रिड डुअल-सिम ट्रे है। फोन में एक 3.5mm ऑडियो जैक और ऊपर की तरफ इलेक्ट्रॉनिक अप्लायंस को कंट्रोल करने के लिए इन्फ्रारेड अमीटर है। फोन में नीचे की तरफ एक USB टाइप-सी पोर्ट और स्पीकर ग्रिल है।
 
आगे की स्लाइड्स पर जानिए Micromax Dual 5 के अन्य हार्डवेयर, सॉफ्टवेयर और फीचर्स का रिव्यू...
 
 

Comment Now

Most Commented

      पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

      दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

      * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.